वर्चुअल टूर: प्लेन टेकऑफ़ से लैंडिंग तक, कॉकपिट में हवाई यात्रा!
Posted By Gautam Das Posted On

वर्चुअल टूर: प्लेन टेकऑफ़ से लैंडिंग तक, कॉकपिट में हवाई यात्रा!

आपने कितनी बार विमान से यात्रा की है? दो-तीन संभावनाएं हैं – कभी नहीं, कभी-कभी। यहां तक ​​कि अगर आपसे पूछा जाए कि क्या आपने विमान में पायलट के साथ कॉकपिट में यात्रा की है? तो केवल एक ही उत्तर हो सकता है – कभी नहीं, जब तक कि आप स्वयं पायलट न हों!

हम इस असंभव बात को संभव बना सकते हैं, अगर वास्तविक तरीके से नहीं बल्कि आभासी तरीके से!

अंटार्कटिका की बर्फ के नीचे दबी एक पेंगुइन कॉलोनी के अवशेष सदियों पुराने पाए जाते हैं

छह साल पहले, मलेशियाई विमान के लापता होने और कॉकपिट में पायलट के साथ किसी के होने के बाद उसके पायलट की भूमिका को लेकर काफी विवाद हुआ था। यदि आप यह सब पढ़ चुके होते हैं और सोचते हैं कि पायलट वास्तव में कैसे काम करता है, तो आप शायद 2012 के वीडियो तक पहुंच गए होंगे।

इस 42-43 मिनट के वीडियो में, रियो डी जनेरियो, ब्राजील और साओ पाउलो, ब्राजील के बीच की पूरी उड़ान को कॉकपिट में फिल्माया गया है।

विमान के उड़ान भरने से पहले जमीन पर क्या देखना है, पायलट कॉकपिट में क्या देखता है, फिर से जांच करता है कि विमान कैसे उड़ान भरता है, पायलट किस दृश्य को देखता है जैसे वह बादलों के बीच से गुजरता है (इन दृश्यों को कैमरे के बाहर भी कैद किया गया है विमान)। विमान से उड़ान भरने के दौरान पायलट अपनी कागजी कार्रवाई कैसे करते हैं, जब तक कि विमान अंत में धीरे-धीरे नीचे नहीं आता है और हवाईअड्डे की इमारत के पास की जमीन और जमीन पर इस वीडियो में देखा जा सकता है!

अगर इस वीडियो को स्कूलों में बच्चों को आराम से दिखाया जाता है, तो उनकी आंखों में ऊंची उड़ान भरने के उनके सपने सच हो जाएंगे। यदि आप थोड़ा सा गूगल करते हैं तो आपको विमानन वीडियो के साथ कई साइटें मिलेंगी।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: