One more asteroid is about to pass close to Earth
Posted By Gautam Das Posted On

एक और क्षुद्रग्रह पृथ्वी के करीब से गुजरने वाला है

वाशिंगटन, 14 अक्टूबर, 2020, शुक्रवार

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का एक वर्ग पृथ्वी के करीब से गुजरने वाले क्षुद्रग्रहों के शोध को रिकॉर्ड करता है और अतीत या भविष्य की आने वाली वस्तुओं पर नज़र रखता है। नासा का अनुमान है कि अगले 100 वर्षों में, आठ क्षुद्रग्रह होंगे जो पृथ्वी से टकरा सकते हैं।

हालांकि यह क्षुद्रग्रह पृथ्वी से चंद्रमा जितना बड़ा होगा। हालांकि अंतरिक्ष में चंद्र की दूरी अधिक नहीं मानी जाती है, लेकिन पृथ्वी को नुकसान की कोई संभावना नहीं है। इस क्षुद्रग्रह की लंबाई केवल 11 मीटर है, इसलिए यदि यह टकराता है, तो भी यह घर्षण ऊर्जा के कारण वातावरण में जल जाएगा। हालांकि, पृथ्वी से इसकी निकट दूरी को देखते हुए, इसे पृथ्वी (नियो) के निकट की श्रेणी में रखा गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पृथ्वी तब बुध और शुक्र की ओर बढ़ेगी, पृथ्वी के पीछे से गुजरेगी और फिर मंगल की ओर जारी रहेगी। इस क्षुद्रग्रह की गति 30 किमी प्रति घंटा है जो केवल 1 घंटे में पृथ्वी के करीब से गुजरेगा।

यह एक खगोलीय घटना है जो सदियों से चली आ रही है, लेकिन इस सिद्धांत के बाद कि पृथ्वी पर रहने वाले डायनासोरों का पृथ्वी के साथ एक क्षुद्रग्रह के टकराव से सफाया हो गया, खगोलीय अनुसंधान और कक्षा में सामान्य मनुष्यों की रुचि भी बढ़ गई है। सौर कक्षा। सौरमंडल के अधिकांश क्षुद्रग्रह मंगल, बृहस्पति और बृहस्पति की कक्षीय बेल्ट में पाए जाते हैं। रूपांतरित हो चुका था।

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: